Wednesday 21 May 2008

आमिर ने शाहरुख़ से माफ़ी माँगी







आमिर ने शाहरुख़ से माफ़ी माँगी

अपने ब्लॉग में शाहरुख़ ख़ान पर कथित टिप्पणी के बाद आमिर ने उनसे माफ़ी मांगी है.

कुछ दिनों पहले ही आमिर ने अपने ब्लॉग में अपने एक कुत्ते का जिक्र किया था जिसका नाम शाहरुख़ है.

ये माना जा रहा था कि आमिर ने जानबूझ कर शाहरुख़ के ख़िलाफ़ ऐसी अपमानजनक टिप्पणी अपने ब्लॉग में की थी.

उनकी इस टिप्पणी की बाद में काफ़ी आलोचना भी हुई थी.

आमिर ने शाहरुख़ से ये माफ़ी मीडिया से बातचीत के दौरान मांगी.

आमिर ने कहा कि शाहरुख़ उनके बहुत अच्छे दोस्त हैं और उनका इरादा बिल्कुल उनका अपमान करने का नहीं था.

उनका कहना था, ''ब्लॉग में मैने जो बातें लिखीं थीं वो हंसी मजाक के लिहाज से थीं. मुझे नहीं पता था कि चीजों को इतनी गंभीरता से लिया जाएगा. बाद में मुझे कई लोगों की प्रतिक्रियाएं इस पर मिलीं, अगर शाहरुख़ को या उनके चाहनेवालों को या मेरे प्रशंसकों को इससे तकलीफ़ पहुंची हो तो मैं उनसे तहे दिल से माफ़ी मांगता हूँ.''

ये पूछे जाने पर कि क्या वो शाहरुख़ से इस बारे में बात करेंगे, आमिर ने कहा,'' बिल्कुल करूंगा.''

ब्लॉगिंग का चक्कर

ग़ौरतलब है कि इन दिनों सितारों के बीच ब्लॉगिंग के जरिए एक दूसरे पर निशाना साधने का सिलसिला चल सा पड़ा है.


अभी कुछ दिनों पहले ही अमिताभ बच्चन ने पहले तो अपने ब्लॉग में शाहरुख़ पर टिप्पणी कीं फिर बाद में जब मामले ने तूल पकड़ा तो खुद ही ब्लॉग के जरिए शाहरुख़ से माफ़ी मांगने की भी पहल कर डाली.

अपने ब्लॉग पर अमिताभ ने माफ़ी की पहल करते हुए ब्लॉग पर लिखा, " इस सबसे तकलीफ़ होती है और इसकी कोई ज़रूरत नहीं है. मैं पूरी निष्ठा के साथ चाहता हूँ कि इस काल्पनिक प्रतिद्वंदिता को ख़त्म किया जाए."

इसी सिलसिले में जब आमिर से पूछा गया कि अमिताभ के इस रुख़ के बारे में वो क्या कहना चाहेंगे तो आमिर ने कहा,'' देखिए अमित जी ने क्या लिखा है, मैने पढ़ा नहीं है इसीलिए मैं इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहूंगा. वैसे भी मैं इससे दूर रहना चाहता हूँ.''

आमिर इन दिनों अपने भतीजे इमरान ख़ान की पहली फ़िल्म 'जाने तू या जाने ना' के प्रमोशन में जोरशोर से लगे हुए हैं.

इसी सिलसिले में वो अपने पुराने पारिवारिक मित्र शम्मी कपूर के घर पर इस फ़िल्म की एक सीडी भेंट करने पहुंचे थे.











No comments:

Post a Comment